Shubman Gil के तूफानी शतक ने ऐसे तोड़ा Virat Kohli का सपना, दिया बड़ा बयान “आपको इरादा रखना…”

Shubman Gill on Century vs RCB: विराट कोहली (Virat Kohli) के लगातार दूसरे शतक पर शुभमन गिल (Shubman Gill) की आकर्षक शतकीय पारी भारी पड़ गई, जिससे गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) को रविवार को यहां छह विकेट से हराकर उसकी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. आरसीबी की इस हार से मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम बनी. उसने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर अपने अंको की संख्या 16 पर पहुंचाई थी. आरसीबी ने 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहकर अपने अभियान का अंत किया.

शतक के बाद शुभमन गिल ने कहा –

“मैं अच्छे फॉर्म में हूं, यह शुरुआत करने और फिर इसे बड़ी फॉर्म में बदलने की बात है. आईपीएल के पहले हाफ में मैं उन बड़े मैचों को मिस कर रहा था. मुझे बहुत सारे 40 और 50 मिल रहे थे. शुक्र है कि आईपीएल के अंत में यह सब मेरे लिए काम कर रहा है. आपको टी20 क्रिकेट में शॉट खेलते रहने की जरूरत है. आपको इरादा रखना है और खुद को मैच में  लगाते रहना है, विश्वास बनाए रखना है. नई गेंद थोड़ी पकड़ में थी, लेकिन उस पर बल्लेबाजी करना आसान हो गया.”

“गेंद गीली हो रही थी, उनके स्पिनरों के लिए गेंदबाजी करना मुश्किल हो रहा था. जब वह (शंकर) आया तो वह बहुत जोर से हिट करने की कोशिश कर रहा था, मैंने उससे कहा कि वह अपनी शेप बनाए रखे और इसे सही समय पर करने की कोशिश करे. एक बार जब वह गति प्राप्त कर लेता है, तो वह ऐसा व्यक्ति होता है जो गेंद को काफी दूर तक हिट कर सकता है.”

“मैं अपना खेल जानता हूं और मेरे लिए उस क्षेत्र में रहना महत्वपूर्ण है. किसी भी खिलाड़ी के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप किस तरह के खिलाड़ी हैं और फिर उस पर आगे बढ़ना जारी रखें. चेन्नई में चेन्नई के खिलाफ खेलना रोमांचक होने वाला है. हमारे पास विशेष रूप से उस विकेट के लिए एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और उम्मीद है कि हम दूसरी बार फाइनल में पहुंचेंगे.

गुजरात टाइटंस का लीग में शीर्ष पर रहना पहले ही तय हो गया था. उसने 20 अंकों के साथ लीग के अपने अभियान का अंत किया. वह मंगलवार को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगा जबकि मुंबई इंडियंस का सामना बुधवार को एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजाइंट्स से होगा. आरसीबी की पारी कोहली के इर्द-गिर्द ही घूमती रही. पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ने वाले इस स्टार बल्लेबाज ने 61 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल है. इससे आरसीबी ने पांच विकेट पर 197 रन बनाए.

गिल ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 52 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाए जिसमें पांच चौके और आठ छक्के शामिल हैं. उन्होंने विजय शंकर (35 गेंदों पर 53 रन, सात चौकी, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की. इससे गुजरात ने 19.1 ओवर में चार विकेट पर 198 रन बनाकर जीत दर्ज की.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button