खुशखबरी: फोन के लिए ChatGPT ऐप लॉन्च, फ्री में डाउनलोड करें, जानें किसे मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली .  ChatGPT ने आते ही दुनियाभर में खलबली मचा दी है। अपनी अद्भूत क्षमताओं से इसने हर किसी को हैरान कर दिया है। कई लोगों में इसके कारण नौकरी जाने का डर है तो कई लोगों ने इसे पैसा कमाने का जरिया बना लिया है। मुश्किल लगाने वाले काम यह चुटकियों में निपटा देता है। अगर आप अपने फोन में चैटजीपीटी का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। OpenAI ने iPhone के लिए ChatGPT App लॉन्च कर दिया है। यूजर अब डेडिकेटेड ऐप के जरिए आईफोन में चैटजीपीटी सर्विसेज यूज कर पाएंगे। किसे मिलेगा ऐप, क्या इसके लिए पैसे देने पड़ेंगे? चलिए डिटेल में जानते हैं सबकुछ… फिलहाल इसे यूएस में लॉन्च किया गया है। 

फ्री में डाउनलोड करें चैटजीपीटी ऐप
अच्छी बात यह है कि ऐप स्टोर पर उपलब्ध चैटजीपीटी ऐप, फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है और पूरी तरह से एड-फ्री भी है। फिलहाल इस ऐप को यूएस में लॉन्च किया गया है और आने वाले हफ्तों में इसे अन्य देशों में भी उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी का कहना है कि जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी ऐप लॉन्च किया जाएगा।

GPT-4 का भी यूज कर पाएंगे यूजर
कंपनी ने कहा कि जो यूजर ओपनएआई के चैटजीपीटी प्लस सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान करते हैं, वे ऐप के माध्यम से इसके सबसे शक्तिशाली लैंग्लेज मॉडल, GPT-4 का भी उपयोग कर सकते हैं। वेब वर्जन के विपरीत, इसमें बोलकर भी अपने प्रश्न पूछे जा सकते हैं। कंपनी ने कहा कि iOS के लिए ChatGPT ऐप एड-फ्री रहेगा लेकिन आपकी हिस्ट्री को सभी डिवाइसेस में सिंक करेगा।

ओपनएआई ने नए ऐप की घोषणा करते हुए एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हम अमेरिका में अपना रोलआउट शुरू कर रहे हैं और आने वाले हफ्तों में अन्य देशों में इसका विस्तार करेंगे।” कंपनी ने कहा, ऐप “खाना पकाने, ट्रैवल प्लान या फिर अन्य कामों के लिए भी अपना गाइडेंस दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button