आज बजट सत्र का दसवां दिन, हंगामे के आसार, किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने किया छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज दसवां दिन है. प्रश्नकाल के दौरान आज स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दे को लेकर हंगामा हो सकता है. वहीं ध्यानाकर्षण में पथरिया बैराज में काम बंद होने का मुद्दा गूंज सकता है. BJP के वरिष्ठ विधायक धरमलाल कौशिक ये मुद्दा उठाएंगे. बगैर केप कव्हर कोयला ढुलाई पर भी ध्यानाकर्षण ला सकते हैं विधायक. कांग्रेस विधायक दिलीप लहरिया इस पर शासन का ध्यानाकर्षण करेंगे. इसके अलावा विजय शर्मा और दयालदास बघेल के विभागों की अनुदान मांगों पर आज चर्चा होगी. BJP विधायक अजय चंद्राकर अशासकीय संकल्प प्रस्तुत करेंगे. संस्कृत कॉलेज को विश्वविद्यालय में अपग्रेड करने पर शासकीय संकल्प लाया जाएगा.

आज छत्तीसगढ़ बंद

किसानों के समर्थन में आज कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. किसान संगठनों भारत बंद का ऐलान किया है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने भी प्रदेश में बंद का आह्वान किया है. कांग्रेस ने बंद को लेकर जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया है. कांग्रेस की किसानों के बंद को सफल बनाने की कोशिश है. बंद होने से आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

अयोध्या जाएगी तीसरी ट्रेन

18 फरवरी को छत्तीसगढ़ से अयोध्या के लिए तीसरी ट्रेन रवाना रवाना होगी. बिलासपुर से अयोध्या जाएगी आस्था स्पेशल ट्रेन. मोदी की गारंटी के तहत आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इसमें भाजपा नेता भी मार्च में अयोध्या जाएंगे. विधानसभा सत्र के बाद पूरा मंत्रिमंडल अयोध्या जाएगा. मार्च में मंत्री विधायक भी रामलला के दर्शन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button